जय श्री राम, रामराज्य प्रशासन के आधिकारिक वेबसाइट पर आपका स्वागत है, हमसे रामराज्य पर चर्चा करें ! Jai Shri Ram, Welcome in Ramrajya Prashasan Official website, Chat with us on Ramrajya

सुनील कुमार द्विवेदी

श्री सुनील कुमार द्विवेदी जी का जन्म गोरखपुर उत्तर प्रदेश में हुआ आपके माता जी का नाम श्रीमती निर्मला द्विवेदी और पिताजी का नाम श्री सत्येन्द्र कुमार द्विवेदी है, आपकी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक गोरखपुर में ही संपन्न हुआ। आपने जैव रसायन में परास्नातक की उपाधि प्राप्त करने के पश्चात इसी क्षेत्र में एक बहुराष्ट्रीय कम्पनी के साथ कार्य प्रारंभ किया और १० वर्षों तक लगातार कार्य करने के पश्चात आपने गौ सेवा और गौ संरक्षण के लिए अपने नौकरी से त्यागपत्र देकर इस क्षेत्र में आंदोलनात्मक कार्य प्रारंभ किया।

इसके पश्चात आपने श्री राम की महिमा से प्रेरित होकर बंगाल में रामकथा और रामविवाह इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन करना प्रारंभ किया, और बाद में रामराज्य प्रशासन से प्रेरित होकर रामराज्य के लिए कार्य करने की इच्छा प्रकट की, फिर गौ प्रशासक श्री श्रवण कुमार चौहान जी के साथ विस्तृत चर्चा के बाद आपने पूर्वी भारत क्षेत्र में रामराज्य का कार्य बढ़ाने हेतु प्रशासक के रूप में कार्यदायित्व अंगीकार किया।

flower
Translate »