“रामराज्य प्रतियोगिता संवत् २०७७”

राजा रामचन्द्र की जय।

जैसा की आपको विदित है कि विजयादशमी के शुभ अवसर पर प्रतियोगिता की घोषणा की गई थी। इसी क्रम में रामराज्य प्रशासन “रामराज्य प्रतियोगिता संवत् २०७७”  का प्रारंभ किया जा रहा है।

“रामराज्य प्रतियोगिता संवत् २०७७” की नियमावली

१. प्रतियोगिता अभी से प्रारंभ होकर देवदीवाली अर्थात कार्तिक पूर्णिमा संवत् २०७७ तक संचालित होगी। तदनुसार अंग्रेजी दिनांक २९ नवंबर २०२० को समाप्त होगा।

२. प्रतियोगिता के प्रश्न यूट्यूब पर उपस्थित विडिओ, जिसका लिंक रामराज्य ऐप के क्विज़ में दिया है के आधार पर ही पूछे गए हैं। अतः इस विडिओ को देखकर आप प्रश्नों के उत्तर निर्धारित करके दे सकते हैं।

३. रामराज्य ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप का लिंक नीचे दिया गया है।

४. प्रतियोगिता में ३ प्रश्नों का उत्तर देना है, तीनों के उत्तर देना अनिवार्य है। यदि तीनों प्रश्नों के उत्तर सही हुए तो आपके उत्तर को अन्य सही उत्तर देने वाले प्रतिभागियों के साथ रखकर किसी एक भाग्यशाली विजेता को चुना जाएगा। जिसे प्रथम पुरस्कार दिया जाएगा। शेष बचे हुए प्रतिभागियों में से २ और भाग्यशाली विजेताओं को चुना जाएगा जिन्हें द्वितीय व तृतीया पुरस्कार दिया जाएगा।

५. प्रथम पुरस्कार रुपये ११००/- रुपये मात्र, द्वितीय पुरस्कार रुपये ५००/- मात्र और तृतीय पुरस्कार रुपये ५००/- मात्र 

६. प्रतियोगिता में किसी प्रकार के विवाद इत्यादि हेतु रामराज्य प्रशासक श्री भाष्कर सिंह का निर्णय अंतिम और मान्य होंगे।

७. पुरस्कार की राशि केवल बैंक अंतरण द्वारा किया जाएगा। इसके लिए अपना नाम, आयु संप्रदाय इत्यादि के रूप में पहचान बताना अनिवार्य है। इस प्रतियोगिता में १० वर्ष से ऊपर के बच्चे भाग ले सकते हैं, परंतु उनके नाम से खाता यदि नहीं है, तो उनके पिता/माता/अभिभावक के नाम खाते में पुरस्कार राशि का अंतरण किया जाएगा।

८. इस प्रतियोगिता में वे बंधु भाग लेने के अधिकारी नहीं हैं जो श्री रामचन्द्र को राजा के रूप में स्वीकार नहीं करते हैं।

९. रामराज्य ऐप में नाम और वास्तविक नाम के भिन्न होने पर प्रतिभागी को विजेता की राशि प्राप्त नहीं हो सकेगी।

ऐप को नीचे दिए लिंक से डाउनलोड करें-