जय श्री राम, रामराज्य प्रशासन के आधिकारिक वेबसाइट पर आपका स्वागत है, हमसे रामराज्य पर चर्चा करें ! Jai Shri Ram, Welcome in Ramrajya Prashasan Official website, Chat with us on Ramrajya

श्रीरामराज्य महोत्सव

Event details

  • रविवार | मार्च 29, 2020
  • 12:00 अपराह्न
  • Live Telecast via Tiwari Mandir, NayaGhat, Shri Ayodhyapuri, Uttar Pradesh, Bharatwarsh
  • 9811529379
  • $0Registration

Notice: Undefined variable: get_direct_date in /home/ramrajya/public_html/wp-content/themes/NativeChurch/single-event.php on line 294

राजा रामचंद्र की जय,

चैत्र शुक्ल पंचमी के शुभ अवसर पर राजा रामचंद्र जी ने अयोध्या लौटने के पश्चात अपने राज सिंघासन को राज्याभिषेक के माध्यम से ग्रहण किया था, इसी कारण इस दिवस को श्रीरामराज्य महोत्सव के रूप में मनाये जाने की प्राचीन परंपरा है। इसका वर्णन पंचांगों में भी उपस्थित है, परन्तु धर्म राज्य के खंडित हो जाने के पश्चात से अभी तक इस महोत्सव का पुनः प्रचलन लोक परंपरा में नहीं हो सका।

पूर्व वर्ष की ही भांति इस वर्ष भी श्रीरामराज्य महोत्सव मनाये जाने का आग्रह समस्त रामराज्य प्रजा, मठों, मंदिरों, अयोध्यावासियों  इत्यादि से रामराज्य प्रशासन कर रहा है।


रामराज्य प्रशासन द्वारा रामराज्य महोत्सव का इस वर्ष सीधा प्रसारण रामराज्य के पेज पर कल अर्थात चैत्र शुक्ल पंचमी तदनुसार २९ मार्च २०२०, दिन रविवार को दोपहर १२ बजे से प्रसारित किया जाएगा।


श्रीरामराज्य महोत्सव के इस शुभ अवसर पर राजा रामचंद्र जी के चरणों में यदि कुछ निवेदन अर्पित करना हो तो हमारे ईमेल – ramrajyaprashasan@gmail.com या हमारे पर भी भेज सकते हैं, जो की वेबसाइट के निचे दाहिने किनारे पर प्रदर्शित हो रहा है।

यदि आप राजा रामचंद्र को किसी प्रकार का उपहार या भेंट आर्थिक रूप से अर्पित करना चाहते हैं तो श्री रामराज्य कोष, अयोध्यापुरी में ऑनलाइन अर्पित कर सकते हैं जिसका लिंक निचे दिया गया है।

ramrajya kosh

shriramrajay kosh

flower
Translate »